Rich Dad Poor Dad (रिच डैड पुअर डैड) ”PDF – Free Download Book Online

Download “Rich Dad Poor Dad” Free PDF – from The Given link below!

Hello everyone, today in this post we are going to share the direct link of “Rich Dad Poor Dad PDF”. All of you can easily download this “Rich Dad Poor Dad PDF in your phone or laptop with the help of the direct download link given at the end of the post.

Rich Dad Poor Dad In Hindi PDF Deatils

Rich Dad Poor Dad,,,

Hindi Title: रिच डैड पुअर डैड
Total Page: 225 Pages
Author: रॉबर्ट कियोसाकी
PDF Size: 5.1 MB
Language: Hindi
Source: richdad.com
PDF Link: Available

Rich Dad Poor Dad (रिच डैड पुअर डैड) – Hindi

रिच डैड पुअर डैड विश्व में सबसे ज्यादा बिकने वाली पुस्तकों में शुमार है। ईसके पढ़ने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। ईस किताब में 2 ऐसे पिताओं की कहानी है जिनका पैसे और इनवेस्टमेंट को लेकर अलग ही नजरिया है।

मैं जितना ज़्यादा ‘परिष्कृत” होता जाता हूँ, उतने डी अवसर मुझे मिलते जाते हैं| ज़िंदगी में फ़ायलेंशियल बुद्धि विकसित करने का एक और फ़ायदा यह होता हैं कि इससे आपके सामने ज़्यादा अवसर आते हैं।

और आपकी फ़ायनेंशियल बुद्धि जितनी ज़्यादा बढ़ती जाती हैं, आपके लिए यढ बताना आसान होता जाता हैं कि कोई सौदा अच्छा हैं या बुय। आपकी बुद्धि तत्काल एक बुरे सौदे को पहचान सकती हैं या एक बुरे सौदे को अच्छे सौंदे में बदल सकती है।

मैं जितना ज़्यादा सीखता हूँ – और सीखने के लिए अभी बहुत कुछ बाकी हैं – मैं उतना डी ज़्यादा पैसा सिर्फ़ इसलिए कमाता हूँ क्योंकि समय के साथ-साथ मेरा अनुभव और बुद्धि बढ़ती जाती हैं।

मेरे कुछ दोस्त अब भी सुरक्षित खेल खेल रे हैं और अपने प्रोफ़ेशन में कड़ी मेडजत कर रडे हैं परंतु उनकी फ़ायनेंशियल बुद्धि विकसित नहीं डो पाई हैं जिसे विकसित डोने में बहुत समय लगता है मेरी कुल जमा फ़िलॉसफ़ी हैं अपने संपत्ति वाले कॉलम में बीज बोला।

यह मेरा फ़ॉर्मूला है। में छोटे पैमाने पर शुरू करता हूँ और बीज बोता डूँ। कुछ बीज उग जाते हैं और कुछ नहीं उगते। डमारे रियल एस्टेट कॉरपोरेशन में हमारे पास करोड़ों डॉलर की प्रॉपर्टी हैं। यह डमारा अपना आर.ई.आई.टी., यानी रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट हैं।

अब मैं आपको यह पते की बात बताना चाहता हूँ कि इन करोड़ों में से कई प्रॉपर्टीज़ तो 5,000 डॉलर से 10,000 डॉलर के निवेश से शुरू हुई थीं। नक़ठ पैसे से ख़रीदी गई यह प्रॉपर्टीज़ ख़ुशक़िस्मती से तेज़ी से बढ़ते बाज़ार में ज़्यादा कीमत हो गई थीं और टैक्स से मुक्त रहते हुए इन्हें ख़रीठा और बेचा गया था और ऐसा कई सालों तक किया गया था।

Leave a Comment